राष्ट्रमंडल दिवस के मौके पर आज बिहार विधान मंडल के दोनो संदनो के सदस्यों एवं पूर्व सदस्यों ने आज सामूहिक रुप से रक्तदान किया । विधानसभा परिसर स्थित एनेक्सी सभागार में राष्ट्रमंडल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने किया । इस दौरान नीतीश मंत्रिमंडल के कई मंत्रियों, सभी दलों के विधायक एवं विधान पार्षद के अलावा पूर्व विधायकों ने भी रक्तदान में बढ़ चढ़ हिस्सा लिया ।

 
इस मौके पर रक्तदान कर रहे राष्ट्रीय जनता दल  के विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि रक्तदान महादान है और इससे जरुरतमंदों को मदद मिलेगी । इसके लिए समाज के अन्य लोगों को भी आगे आने की जरुरत है। एनेक्सी सभागार में विधायकों और पार्षदों ने रक्तदान किया।  इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि विधायकों को ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस तरह का संदेश देने की जरुरत है। विधायकों द्वारा रक्तदान किये जाने का संदेश जन-जन तक जायेगा और इससे समाज के अन्य तबके के लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी ।
विधायकों और विधान पार्षदों से संग्रहित रक्त को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा जायेगा, जहां राज्य भर के गरीब मरीज इलाज के आते हैं। राष्ट्र मंडल संसदीय संघ की बिहार शाखा की वार्षिक बैठक भी होगी । उल्लेखनीय है कि राष्ट्रमंडल दिवस 14 मार्च को मनाया जाना था,  लेकिन सूचना देर से मिलने के कारण इस बार आज (दो अप्रैल) मनाया जा रहा है। राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की बिहार शाखा में अबतक 450 विधायक, विधान पार्षद और पूर्व विधायक सदस्य बने है। हालांकि सदस्य बनने का सिलसिला जारी है।

By Editor