केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि मोदी सरकार बिहार चुनाव परिणामों से आगे बढ़कर अर्थव्यवस्था की रफ्तार को तेज करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। nirmal_mwn

 

बिहार विधानसभा चुनावों के परिणामों से संबंधित एक सवाल के जवाब में श्रीमती सीतारमण ने यहां कहा कि केंद्र सरकार चुनावों के परिणामों से आगे बढ़ चुकी है।  गौरलतब है कि केंद्र सरकार ने बिहार विधानसभा चुनावों के बाद से अर्थव्यवस्था को गति देने वाले कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं। इनमें अर्थव्यवस्थाओं के ल्रगभग 15 क्षेत्रों में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश के प्रावधानों में रियायत देने के अलावा कई क्षेत्रों में एफडीआई की सीमा बढ़ाना भी शामिल है। छोटे उद्योगों और निर्यातकों को ब्याज दरों में खास छूट दी गयी है और आधारभूत ढांचा क्षेत्र की लंबित परियाजनाओं के लिए विशेष प्रावधान किए गए है।
इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि बिहर चुनाव परिणामों का मोदी सरकार के आर्थिक सुधार एजेंडे पर कोई असर नहीं पडेगा और वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम संसद में पारित करा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कारोबार के अनुकूल माहौल बनाने का सरकार का प्रयास जारी रहेगा।

By Editor