बिहार फाउंडेशन के सऊदी अरब शाखा ने रियाद में महागठबंधन की शादनदार जीत पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया.इस अवसर पर प्रवासी बिहारियों की बड़ी संख्या में शामिल हुई.

सऊदी अरब में मना जीत का जश्न
सऊदी अरब में मना जीत का जश्न

इस कार्यक्रम में फाउंडेशन के बिहार चेप्टर के चेयरमैन ओबैदुर्रहामन ने कहा कि गठबंधन की जीत बिहार की मिली-जुली संस्कृति और आपसी भाईचारे की जीत है. उन्होंने कहा कि बिहार के अवाम ने साबित कर दिया है कि वे सामाजिक एकता को तरजीह देते हैं और समाज को तोड़ने वाली शक्तियों को कभी स्वीकार नहीं कर सकते.

ओबैदुर्रहमान ने याद दिलाया कि कैसे चुनाव से पहले सऊदी अरब में रहने वाले बिहारियों ने सोशल मीडिया में गठबंधन के पक्ष में जोरदार मुहिम छेड़ी थी. उन्होंने कहा कि इस मुहिम का मतदाताओं पर साकारात्मक असर पड़ा.

बिहार फाउंडेशन बिहार सरकार के उद्योग विभाग का अंग है और इसकी अनेक देशों में शाखायें है. फाउंडेशन विदेशों में रहने वाले बिहारियों के बीच बिहार की ब्रांडिंग का काम करता है ताकि बिहार के ऐसे उद्यमी जो विदेशों में रहते हैं वे बिहार में अपने कारोबार और निवेश को बिहार में फैला सकें.

इस अवसर पर रियाद में डीपीएस के प्रिंसिपल मिराज खान, आईआईएसआर के प्रिंसिपल शौकत परवेज, कम्युनिटी लीडर दिलनवाज रोमी, मनसब अली समेत अनेक लोगों ने गठबंधन की जीत पर लोगों को मुबारकबाद दी.

इस अवसर पर फाउंडेशन के चेयरमैन ने प्रवासी बिहारियों को भरोसा दिलाया कि वह विदेशों में रहने वाले लोगों के तमाम समस्याओं को बिहार सरकार के समक्ष रखेंगे और कोशिश करेंगे कि बिहार में कारोबार और निवेश के लिए और बेहतर माहौल तैयार हो सके.

इस कार्यक्रम में सोहैल अहमद, जामिया के पूर्व अध्यक्ष आफ्ताब निजामी, तारिक मासूम, सलीम जुबैदी, खालिद नूर समेत अनेक प्रवासी बिहारी मौजूद थे

By Editor