बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जन जनतांत्रिक गठबंधन की करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है और इसी के तहत आज पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद भोला सिंह ने भी हार को लेकर प्रधानमंत्री पर सीधा हमला किया है। download

 

 

 

श्री सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में बिहार के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अमर्यादित भाषण और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिये गये बयान को हार का कारण बताया । उन्होंने कहा कि श्री मोदी से लेकर केन्द्र और राज्य के नेताओं ने हमेशा अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया, वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शांति पूर्वक इन मुद्दों का जवाब दिया । श्री सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत के आरक्षण पर दिये गये बयान का भी बिहार की जनता पर उल्टा असर पड़ा जिसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा । महागठबंधन के चुनावी भाषणों में श्री भागवत के बयान को बार-बार जनता के बीच कहा गया, जिससे पिछड़ा और दलित वोट पार्टी को जितना मिलना चाहिए, नहीं मिला ।

 

सांसद ने कहा कि नीतीश की शालीनता का फायदा महागठबंधन के उम्मीदवारों को मिला और उसे बिहार में भारी जनादेश मिला । उन्होंने कहा कि बिहार के चुनाव में भाजपा की हार नहीं बल्कि उसकी आत्महत्या है । सांसद ने कहा कि भाजपा की नाव वहां डूबी जहां घुटने भर पानी था। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जहां रोजी-रोटी की बात कहती थी, वहीं इस चुनाव में वह इससे भटक गयी । उन्होंने कहा कि चुनावी भाषणों में गाय और पाकिस्तान का मुद्दा बनाया गया, जिसे लेकर भाजपा की बिहार में करारी हार हुयी है।

By Editor