बिहार – यूपी पर एमपी के सीएम ने दिया विवादित बयान, तो गिरिराज बोले – कांग्रेस को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

शपथ ग्रहण के बाद से एक्शन मोड में आये मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने बिहार और यूपी को लेकर विवादित बयान दे दिया है। इस पर केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के फायर ब्रांड नेता शांडिल्‍य गिरिराज सिंह उन्‍हें किसी भी तरह‍ से छोड़ने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। तभी तो कमलनाथ के बयान पर उन्‍होंने साफ शब्‍दों में कह दिया कि बिहार एवं यूपी इनको मुहतोड़ जवाब देगा।

गिरिराज सिंह

नौकरशाही डेस्क

उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘कमलनाथ जी का यू०पी और बिहार बिरोधी बयान कांग्रेस के विचारों को दोहराता है ..ये विदेशियों के गुलाम देश तोड़ो और राज करो के फार्मूले पर चल रहे है। बिहार एवं UP इनको मुहतोड़ जवाब देगा। राज ठाकरे की तरह क्षेत्रवाद और नफरत के बीज वाली घिनौनी राजनीति के लिए राहुल गांधी माफी मांगे।

दरअसल, अपने कार्यकाल के पहले ही दिन मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने फैसला किया कि मध्य प्रदेश में ऐसे उद्योगों को छूट दी जाएगी, जिनमें 70 प्रतिशत नौकरी मध्य प्रदेश के लोगों को दी जाएगी।

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा दिया कि, ‘बिहार और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के लोगों के कारण मध्य प्रदेश के स्थानीय लोगों को नौकरी नहीं मिल पाती है।’ मैं उनकी (यूपी-बिहार के लोगों) आलोचना नहीं करना चाहता, लेकिन मध्य प्रदेश के लोग रोजगार से वंचित रहते हैं।

वहीं, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘बिहार के लोगों पर कांग्रेस नेता कमलनाथ का बयान घोर निंदनीय है। सत्ता में आए अभी दो दिन ही हुए कि कांग्रेस पार्टी का अहंकार नजर आने लगा है। उनका मूल चरित्र खोल से बाहर आने लगा है। कांग्रेस ने सत्ता संभालते ही मध्य प्रदेश में क्षेत्रवाद का बीज बोना शुरू कर दिया।’

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कमलनाथ के इस बयान को संघीय ढांचे पर हमला बताते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रतिदिन संविधान बचाने का प्रलाप करते हैं। उनके मुख्यमंत्री क्षेत्रीयता को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं।

By Editor