गुरुवार को बिहार विधान परिषद में जेडीयू और बीजेपी के सदस्यों ने जम कर मारपीट-धक्का-धुक्की और गाली गलौज की है. इस दौरान पूर्व सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी भी मौजूद थे.

फाइल फोटो बिहार विधान परिषद
फाइल फोटो बिहार विधान परिषद

मामला इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों के विधायक के बीच हाथापाई, मारपीट और गाली गलौज तक हुई.सदन के एक सदस्य ने नौकरशाही डॉट इन से यह बात स्वीकार की है कि दोनों तरफ से गाली गलौज और मारपीट हुई है. इसमें जदयू की तरफ से संजय सिंह व नीरज कुमार थे तो भाजपा की तरफ से मंगल पांडेय सुशील कुमार मोदी की नेतृत्व में भाजपा के सदस्य आगे-आगे थे.

गुरुवार का दिन बिहार विधान परिषद के लिए शर्मनाक साबित हुआ जब नीतीश कुमार की मौजूदगी में जद यू भाजपा के सदस्योंने मारपीट और गाली गलौज तक कर दी.

गाली गलौज की यह स्थिति तब आई जब सुशील कुमार मोदी के एक प्रश्न का जवाब मंत्री विजय चौधरी दे रहे थे. लेकिन इसी बीच मोदी बार बार उन्हें टोक रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने मंत्री विजय चौधरी का नाम ले लिया. किसी मंत्री का बहस के दौरान नाम लेना मान्य परम्परा के खिलाफ माना जाता है इस पर पार्षद संजय सिंह ने कहा कि मोदी को टोका-टोकी करने की बीमारी है.इसके जवाब में बहस तेज हो गयी और सुशील मोदी बेल में चले आये. उनके साथ मंगल पांडेये समेत बीजेपी के अनेक नेता पहुंच गये. और सदम में हांगामा शुरू हो गया.

फिर स्थिति धक्कामुक्की गाली गलौज तक पहुंच गयी.

जब ये सब चल रहा था तो विधान परिषद में नीतीश कुमार और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी वहां मौजूद थे. काफी हंगामे के बाद नीतीश कुमार अपनी सीट से खड़े हुए और फिर लोगों को शांत कराया.

इस मारपीट और हंगामे के बाद सभापति ने विधान परिषद की कार्यवाही 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

By Editor

Comments are closed.