राष्‍ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्‍मीदवार व पूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष मीरा कुमार ने कहा कि महात्‍मा गांधी भी आजादी के गुरूमंत्र के लिए बिहार के चंपारण आए थे. उन्‍होंने कहा कि मुझे भी बिहार से ऊर्जा और शक्ति मिलती है.

नौकरशाही डेस्‍क

मीरा कुमार ने आज रांची जाने से पूर्व पटना में सदाकत आश्रम स्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में अंतरात्‍मा की आवाज पर वोटे देने की अपील की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आज हमारे सामने सिद्धांत पर टिके रहने की चुनौती है, इसलिए अपनी अंतरात्‍मा की आवाज पर वोट करें.

मीरा कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के ठिकानों पर हुए सीबीआई की छापेमारी पर कहा कि लालू प्रसाद संकट में हैं, हम उनके साथ हैं. संकट की इस घड़ी में हम संपर्क में हैं. हालांकि उन्‍होंने लालू प्रसाद से मुलाकात नहीं की. उन्‍होंने  सांप्रदायिकता की आग को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बिहार की प्रशंसा की.

वहीं, बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्‍यक्ष व बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान  मीरा कुमार के पक्ष में वोट करने का आग्रह किया. उन्‍होंने कहा कि बिहार की बेटी के साथ ही सामाजिक न्याय, समानता, सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के लिए समर्पित रहीं है. इनकी योग्यता भारत के सबसे सर्वोच्च संवैधानिक पद के बिल्कुल योग्य है. एक बार पुनः हम सभी के पास एक अवसर है, बिहार को मान सम्मान और एकजुटाता प्रमाणित करने का.

उल्‍लेखनीय है कि मीरा कुमार आगामी 17 जुलाई को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव में अपने लिए समर्थन जुटाने गुरूवार को देर शाम पटना पहुंची थी.

By Editor