बीएसएससी पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसआइटी को कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने आज बीएसएससी के तत्कालीन अध्यक्ष और मुख्य आरोपी सुधीर कुमार को पुलिस रिमांड पर देने से इनकार कर दिया. साथ ही कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि अगर एसआइटी को सुधीर कुमार से पूछताछ करनी ही है तो वो जेल जाकर ये काम करे. बता दें कि बीएसएससी पेपर लीक मामले की सुनवाई विजिलेंस कोर्ट में चल रही है.

नौकरशाही डेस्‍क

दरअसल आइएएस सुधीर कुमार को 2 दिन की पुलिस रिमांड के लिए पर लेने के लिए एसआइटी ने कोर्ट में अर्जी दी थी. एसआइटी ने पेपर लीक मामले में दोबारा पूछताछ करने की सिफारिश की थी. आज इस मामले में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सुधीर कुमार से एसआइटी को पूछताछ जेल में करने को कहा.

वहीं, सुधीर कुमार पहले ही कोर्ट से दोबारा रिमांड नहीं देने की अपील कर चुके हैं. इसके लिए उन्होंने 14 दिन की न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने का हवाला दिया था. गौरतलब है कि बीएसएससी मामले में एसआइटी ने गवाह के रूप में तीन लोगों का बयान कलमबंद कराया है. इसमें उपेंद्र प्रभाकर, चंदन प्रभाकर, संतोष प्रभाकर शामिल हैं.  गौरतलब हो कि बीएसएससी के पूर्व चेयरमैन सुधीर कुमार पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हैं.

By Editor