बीएसएससी पेपर लीक मामले को लेकर बिहार विधानसभा में विपक्ष ने आज जमकर हंगामा किया। इस मामले में दो नेताओं के जुड़े होने की खबरें मीडिया में आने के बाद विपक्ष पहले ही सरकार पर हमले की योजना बना चुकी थी, जिसे अमलीजामा पहनाते हुए आज विपक्ष द्वारा सदन में नारेबाजी के साथ ही हो हंगामा किया गया. विपक्ष घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग कर रहा है।vipaksakh

 
आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने सदन में कहा कि इस केस की जांच सीबीआइ से कराई जाए और जिन नेताओं पर प्रश्न उठ रहे हैं, उनके नाम सार्वजनिक किए जाए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय नारायण चौधरी ने प्रेम कुमार से कहा कि प्रश्न काल को चलने दीजिए। आपके विधायकों ने भी प्रश्न पूछे हैं। जब चर्चा का समय आएगा तब यह मुद्दा उठाइएगा।  हालांकि भाजपा विधायक इस दौरान नारेबाजी करते रहे। विपक्ष के हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही दोपहर के 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

 

प्रेम कुमार ने कहा कि हमलोग कार्य स्थगन प्रस्ताव लाए थे। हमारी मांग है कि सब काम रोककर पहले बिहार में लगातार हो रहे घोटालों पर बात की जाए। बीएएससी पेपर लीक घोटाला, टॉपर घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला जैसे कई घोटाले लगातार हो रहे हैं। नीतीश कुमार इन घोटालों को रोकने में नाकाम रहे हैं। इधर, पेपर लीक मामले को लेकर एसआइटी की टीम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बुलावे पर विधानसभा पहुंची। गौर हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद 2017-18 वित्तीय वर्ष का बजट आज विधानमंडल में पेश किया जाना है।

By Editor