भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना का ही असर है कि भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों के खिलाफ ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा देकर समाज में जनजागृति का आंदोलन खड़ा हो गया है। 


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने पर्यावरण जागरुकता एवं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत पटना के शहीद स्मारक से कोलकाता तक की साइकिल यात्रा पर निकले सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत भगत और उनकी टीम को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करने के बाद कहा कि समाज में बेटियों को सम्मान दिलाकर ही हम घर-परिवार से लेकर देश का मान बढ़ा सकते हैं। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य बनता है कि बेटियों की न सिर्फ हिफाजत करें, बल्कि उन्हें पढ़ा लिखा कर योग्य बनायें।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में आज बेटियां अपने कर्तव्यों से न सिर्फ अपने परिवार का बल्कि देश का नाम भी रौशन कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना का ही असर है कि भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों के खिलाफ बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ का नारा देकर समाज में जनजागृति का आंदोलन खड़ा कर दिया है। श्री राय ने कहा कि श्री भगत और उनकी टीम की इस अभियान के तहत यह चौथी यात्रा है। इससे पूर्व श्री भगत और उनकी टीम उजियारपुर से नयी दिल्ली तक की यात्रा कर चुकी है।

 

By Editor