मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में शराब दुकान बंद होने इसे जुड़े युवकों के लिए रोजगार के नये अवसर सृजित किये जाएंगे। नई दिल्‍ली में शरद यादव की पुस्‍तक के लोकार्पण के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि बेरोजगार होने वाले लोगों को सुधा डेयरी की दूध की दुकाने आवंटित की जाएंगी।shard

 

शरद यादव की पुस्‍तक का लोकार्पण

प्रस्तावित शराब बंदी के कारण उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार रोजगार बढ़ाने के उपाय के तौर पर कई विकल्पों पर विचार कर रही है। श्री कुमार ने बताया कि बिहार सरकार एक अप्रैल, 2016 से काफी प्रभावी ढ़ंग से शराब बंदी लागू करेगी। उन्होने यह भी बताया कि राज्य की गरीब महिलाएं शराब पीने वालों की बढती संख्या से प्रभावित हो रही थी और उनकी माँग को देखते हुए राज्य सरकार ने उक्त निर्णय लिया है। इससे पूर्व जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव की पुस्‍तक ‘कॉफी टेबल बुक’ का विमोचन उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने किया। यह पुस्‍तक श्री यादव के राजनीतिक,  सार्वजनिक और व्यक्तिगत जीवन पर आधारित है। समारोह का आयोजन शरद यादव के आवास पर किया गया था। यह पुस्तक मानक पब्लिकेशंस, नई दिल्ली द्वारा प्रकाशित किया गया है।

 

लोकार्पण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक्वी, विधान सभा अध्‍यक्ष विजय कुमार चौधरी, पूर्व गृहमंत्री एलके आडवाणी, सपा अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद,  सांसद हुकुमदेव नारायण यादव, के.सी. त्यागी, सीताराम येचुरी, डी0 राजा, सी.पी.आई,  वशिष्ठ नारायण सिंह आदि मौजूद थे।

By Editor