पटना के  प्रमंडलीय आयुक्त आनन्द किशोर द्वारा पटना शहर के मुख्य बोरिंग रोड का निरीक्षण, इस सड़क पर पार्किंग जोन बनाने के लिए जगह चिन्हित किया। यह निरीक्षण हाई कोर्ट मोड़ (बेली रोड) से लेकर ए0एन0 कॉलेज एवं राजापुर पुल से बोरिंग रोड चैराहे से आगे तक किया गया  एवं बीच-बीच में दोनो लेनों में स्थान चिन्हित कर कार पार्किंग, ऑटोरिक्शा (टेम्पो) पार्किंग, बाईक पार्किंग आदि वाहनों के लिए पार्किंग जोन विकसित करने का निर्देश दिया।unnamed

 

प्रमंडलीय आयुक्‍त ने किया निरीक्षण

आयुक्त द्वारा पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक को निरीक्षण के क्रम में बोरिंग रोड चैराहे पर निर्देश दिया कि बोरिंग रोड चैराहे से ए0एन0 कॉलेज के ओर जाने वाले सड़क पर सबसे पहले आॅटो स्टैण्ड फिर बस स्टैण्ड और बीच-बीच में आटों, बस एवं बाईक पार्किंग के लिए चिन्हित जगहों पर जल्द से जल्द पार्किंग के लिए पार्किंग स्थल का स्थान सुनिश्चित करें। आयुक्त पटना प्रमंडल ने अभियंता पथ निर्माण, सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार को अगले 10 दिनों में इस कार्य को सुनिश्चित कराने का निदेश दिया।

 

 

आयुक्त आनन्द किशोर ने कहा कि बोरिंग रोड एवं बोरिंग कैनाल रोड ऐरिया में परिवहन व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके इस के लिए आवश्यकतानुसार बोरिंग रोड में पर्याप्त संख्या में पार्किंग स्थल चिन्हित किया जाए। इन चिन्हित स्थलों को जल्द से जल्द कर्णांकित कर दिया जाय ताकि लोगों को ट्रैफिक नियमों, वाहन पार्किंग के नियमों का उल्लंघन नहीं करना पड़े। इस निरीक्षण में ट्रैफिक पुलिस अधीक्षक पीके दास, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार, नीलम पांडेय  तथा अन्य वरीय पदधिकारी उपस्थित थे।

By Editor