भाकसाला ट्विटर हैंडल को चलाने वाले ट्रोल( लफंगा) के बारे में जब टीएमसी सांसद ने संसद में बयान दे कर खलबली मचाई कि पीएम मोदी उसे फॉलो करते हैं तो नौकरशाही डॉट कॉम ने इस प्रोफाइल को चेक किया तो पता चला कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उके मुरीद हैं.

राहुल राज का दावा है कि वह पीएम मोदी से नहीं मिला लेकिन ये तस्वीर ट्विटर पर 6 अगस्त 2016 को शेयर की गयी है. ये राहुल है कि नहीं इसका हम दावा नहीं करते
राहुल राज का दावा है कि वह पीएम मोदी से नहीं मिला लेकिन ये तस्वीर ट्विटर पर 6 अगस्त 2016 को शेयर की गयी है. ये राहुल है कि नहीं इसका हम दावा नहीं करते

इर्शादुल हक, एडिटर नौकरशाही डॉट कॉम

 

टीएमसी सांसद डेरेक ओ  ब्रायन ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वह ट्विटर पर गाली-गलौज करने वाले ट्रोल अकाउंट्स को फॉलो करते हैं.

ब्रायन ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी खुद ऐसे 26 ट्विट हैंडल्स को फॉलो करते हैं जो रेप, सांप्रदायिक हिंसा की धमकी देते हैं.ब्रायन ने आरोप लगाया कि पीएम ने अपने आवास पर सोशल डिजिटल पार्टी में ट्रोल को भी बुलाया था। इसी क्रम में ब्रायन ने ट्विटर यूजर राहुल राज समेत कुछ के नाम लिए। राहुल राज का ट्विटर हैंडल @bhak_sala है.

इस विवाद के मीडिया में आने के बाद नौकरशाही डॉट कॉम ने राहुल राज नामक व्यक्ति के ट्विटर हैंडल भाकसाला की तहकीकात की तो पता चला कि मोदी तो उसे फॉलो करते ही हैं, उसके मुरीद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी हैं. भागवत ने 25 जनवरी को @bhak_sala के एक ट्विट का जवाब देते हुए लिखा- yepp…one of the mightiest mementos of the imperial Raj.

इस बीच इकोनामिक टाइम्स की पत्रकार रोहिणी सिंह ने भी आरोप लगाया है कि भाकसाला महिलाओं को भी एब्यूज करता है.

इस बीच विवाद गहरा होने पर भाकसाला ट्विटर हैंडल ने सफाई देते हुए ट्विट किया है कि उसकी पीएम मोदी से कभी मुलाकात नहीं हुई.

भाकसाला ट्विटर अकाउंट को मोदी के अलावा भाजपा सांसद कीर्ति आजाद और संघ परिवार नामक ट्विटर हैंडल भी फॉलो करता है.

भाकसाला ने हालांकि दावा किया है कि वह कभी नरेंद्र मोदी से नहीं मिला लेकिन मोदी के साथ एक तस्वीर उसने शेयर की है. मुम्किन है कि यह भाकसाला( राहुल राज) की हो. हालांकि इस तस्वीर के बारे में नौकरशाही डॉट कॉम अपनी तरफ से कोई दावा नहीं करता.

 

By Editor