बिहार के भागलपुर जिले में हाल में प्रकाश में आए करीब 300 करोड़ रुपये की सरकारी राशि के गबन के मामले में पुलिस ने आज जिलाधिकारी के निजी सहायक (पीए) को गिरफ्तार कर लिया। 


आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस महानिरीक्षक जितेन्द्र सिंह गंगवार ने यहां बताया कि मामले की जांच कर रही विशेष टीम ने आज जिलाधिकारी आदेश तितरमारे के पीए प्रेम कुमार के घर पर छापेमारी की। इस दौरान प्रिंटर, लैपटॉप,  बैंकों के पासबुक समेत कई अहम दस्तावेज मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीए के अलावा समाहरणालय में पदस्थापित नाजिर राकेश झा,  कुछ बैंकों के अधिकारी एवं गैर सरकारी संस्था के कर्मी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, दूसरी तरफ कुल 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।
श्री गंगवार ने बताया कि अरबों रुपये के गबन के मामले में जिला प्रशासन ने तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर प्रेरणा ग्राफिक्स नामक प्रतिष्ठान पर भी छापेमारी की गयी है जहां से भारी मात्रा में नकली बैंक पासबुक, बैंक स्टेटमेंट मिले हैं जिसके जरिए संभवत: सरकारी राशि की निकासी की गयी है।

By Editor