कर्नाटक विधान सभा चुनाव में सरकार बनाने को लेकर जिच अब भी कायम है. पूरा देश का ध्‍यान कर्नाटक की ओर है, मगर इसी बीच भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक में भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है. 

नौकरशाही डेस्‍क

शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता व प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सत्ता में आने के लिए पैसे का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. जबकि मौजूदा समय में जिसके पास बहुमत का आंकडा है उसे सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. गौरतलब है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आनन-फानन में बने कांग्रेस व जेडीएस गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. भाजपा कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है लेकिन 224 सदस्यीय विधानसभा में जादुई आंकड़ा हासिल करने में विफल रही है. कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार शिवसेना ने कोई प्रतिक्रिया दी है.

वहीं, वहीं जेडीएस की विधायक दल की बैठक में पार्टी के दो विधायक शामिल नहीं हुए तो उधर पार्टी ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा है कि भाजपा ने मेरी पार्टी के लोगों को 100 करोड़ रुपये कैश और कैबिनेट पोस्‍ट देने का वादा किया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई पार्टी विपक्ष को इस स्‍तर तक धमका रही है.

By Editor