कभी बिहार को पाकिस्तान के हवाले करने के अपने बयान से विवादों में घिरे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने अब यूपी को पाकिस्तान के हवाले करने की बात कह कर खलबली मचा दी है. काटजू का यह बयान तब आया है जब यूपी में भाजपा चुनाव जीत गयी है.katju

मार्कंडेय काटजू ने ट्विट किया है कि इससे पहले मैंने कश्मीर के साथ बिहार को पाकिस्तान को आफर किया था लेकिन अब मैं बिहार के बदले उत्तर प्रदेश को पाकिस्तान को दे देने का आफर करता हूं.

कुछ महीने पहले बिहार को, पाकिस्तान के हवाले करने के काटजू के बयान पर काफी बावेला मचा था. बिहार के लोगों ने इस मामले पर अपना जोरदार विरोध दर्ज कराया था. लेकिन काटजू अपने बयान से टस से मस नहीं हुए. लेकिन सोशल मीडिया पर जब उनके खिलाफ बड़ा अभियान शुरू हुआ और लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू किया तब उन्होंने अपने बयान को वापस लेते हुए इस मामले पर खेद जताया था.

पढ़िये  काटजू के बिहार पर बोल 

 

लेकिन अब यूपी में सपा, बसपा और कांग्रेस को रौंदते हुए भाजपा ने विजय पताका लहरा दिया है तो इसके बाद काटजू ने यह बयान दिया है.

संभव है कि काटजू के इस बयान पर भी लोग बवाल कर दें.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रहे मार्कंडेय काटजू अपने बेबाक बयान के लिए अकसर सुर्खियों में रहते हैं. वह घोषित रूप से कहते हैं कि वह कभी वोट नहीं डालते और उन्हें कोई वोट डालने के लिए मजबूर नहीं कर सकता.

ऐसे में यूपी के मतदाताओं द्वरा भाजपा को चुने जाने से लगता है कि काटजू ने यह कटाक्ष किया है.

By Editor