भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता और हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा लोकसभा के निर्वतमान सांसद राजन सुशांत आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये हैं, सुशांत कांगड़ा लोकसभा सीट से आपके उम्मीदवार होंगे

राजन सुशांत भाजपा में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहे
राजन सुशांत भाजपा में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ते रहे

शनिवार को सुशांत ने भाजपा छोड़ कर आप में शामिल हो गये. माना जा रहा है कि सुशांत लोकसभा चुना वकांगड़ा से आम आदमी पार्टी के टिकट पर ही लड़ेंगे.

फायर ब्रांड नेता माने जाने वाले सुशांत ने राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाल दिया था.इनकी संसद सदस्यता बरकरार थी मगर पिछले महीने इन्होंने इससे भी इस्तीफा दे दिया था.

सुशांत ने भाजपा में रहते हुए पार्टी की अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार के न सिर्फ गभीर आरोप लगाये थे बल्कि उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी एक संगठन हिमाचल अधिकार मंच बना लिया था जिसके बैनर तले वह लगातार सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे.

उनकी गतिविधियों से तंग आकर भाजपा ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा 2011 में ही की थी. सुशांत के खिलाफ लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व वाले संसदीय बोर्ड उन्हें निलंबित कर दिया था लेकिन उन्हें पार्टी से नहीं निकाला गया था. सुशांत ने इसके बाद संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में सुशांत का काफी प्रभाव माना जाता है. इस जिले में विधान सभा की 15 सीटें हैं. सुशांत के आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाने से हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

By Editor