बिहार के दरभंगा से भाजपा के सांसद और पूर्व क्रिकेट कीर्ति झा आजाद को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ बयान देने का उन पर आरोप है। राजद के पप्‍पू यादव के समान वे भी पार्टी में रहते हुए पार्टी नेता के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे। उनका हश्र भी पप्‍पू यादव के समान हुआ। श्री यादव को भी पार्टी ने निलंबित कर दिया था।kirth

 

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि श्री आजाद को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। श्री आजाद पिछले कई सालों से डीडीसीए में अनियमितताओं की बात करते रहे हैं, लेकिन हाल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा श्री जेटली पर इस मामले में आरोप लगाये जाने के बाद उन्होंने फिर से यह मुद्दा उठाया और पार्टी नेतृत्व की मनाही के बावजूद गत रविवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर वित्त मंत्री से कई सवाल पूछे। श्री जेटली 13 साल तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे।
पहले भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल और फिर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें मामले को आगे न बढ़ाने की सलाह दी थी लेकिन वह नहीं माने और उसके बावजूद प्रेस कांफ्रेस की। उन्होंने संसद में भी इस मामले में जांच के लिए उच्च न्यायालय की देखरेख में एसआईटी के गठन की मांग की थी। श्री आजाद का दावा है कि श्री जेटली के डीडीसीए का अध्यक्ष रहने के दौरान संस्था में कई वित्तीय गड़बड़ियां हुई लेकिन उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। इस श्री झा ने कहा कि पार्टी को अपनी कार्रवाई का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

By Editor