पूर्व मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधान पार्षद डा. भीम सिंह अपने समर्थकों के साथ आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये । इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय , पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी , भाजपा के चुनाव प्रभारी अनंत कुमार आदि मौजूद थे।download

 

डा. सिंह ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि उन्होंने अपना राजनीतिक जीवन सामाजिक विचार धारा की पार्टी के एक कार्यकर्ता के स्तर से शुरु की थी । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के विचारों से प्रभावित होकर वह भाजपा में शामिल हुये है। भाजपा का नारा सबका साथ ,सबका विकास उन्हे काफी प्रभावित किया है और आज समाज को इसी की जरुरत है।

 

इससे पहले उन्‍होंने विधान परिषद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।  श्री सिंह ने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि परिषद के कोटे से आवंटित सरकारी आवास को भी खाली कर दिया गया है।  पूर्व मंत्री ने कहा कि वह जदयू की प्राथमिक सदस्यता के साथ ही सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है और इससे संबंधित पत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव तथा प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को भी भेज दिया गया है। श्री नीतीश कुमार और श्री जीतन राम मांझी मंत्रिमंडल में शामिल श्री सिंह अति पिछड़ा चद्रवंशी समाज के कद्दावर नेता माने जाते हैं । उनके इस्तीफे से जद यू को करारा झटका लगा है।

By Editor