मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विधान सभा चुनाव को लेकर गठबंधन में कोई दिक्कत नहीं है। राजद-जदयू के बीच कोई तनाव नहीं है। आज पटना में गठबंधन के नेता घोषित होने के पूर्व पत्रकार वार्ता में उन्‍होंने कहा‍ कि विधान परिषद के होने वाले चुनाव में गठबंधन के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह की सहयोगी दलों से कई दौर की बात हो चुकी है । वही इस बारे में कुछ भी बताने के लिए अधिकृत हैं। प्रेस वार्ता जनता दरबार के बाद आयोजित किया गया था।nnn

 

उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि वाम दल भी इस गठबंधन में शामिल हों, लेकिन वाम दलों ने आपस में समझौता कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। श्री कुमार ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को बिहार में विकास दिखाई नहीं दे रहा है। यहां दिल्ली से बयान वीर लोग आते हैं और बयान देकर चले जाते हैं। इन लोगों को झूठ बोलने की आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली व्यवस्था में सुधार हुआ है, लेकिन भाजपा नेताओं को यह दिखता नहीं है।
मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे के संबंध में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी के बयान के बारे में कहा कि श्री जोशी सही कह रहे हैं कि नमामि गंगे परियोजना से गंगा साफ नहीं होगी । केन्द्र ने जो योजना बनायी है, उसमें गंगा नदी कई बड़े-बड़े तलाब में बंट जायेगी और इसकी अविरलता खत्म हो जायेगी। उन्होंने कहा कि अविरलता और निर्मलता दोनों में अन्योनाश्रय संबंध है ।

By Editor