भारतीय जनता पार्टी से लम्बे समय से नाराज चल रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने आज पार्टी से सभी तरह के संबंध को तोड़ने और दलगत राजनीति से सन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि वह भविष्य में भी किसी पद के दावेदार नहीं होंगे । 

श्री सिन्हा ने यहां श्रीकृष्ण स्मारक भवन में राष्ट्र मंच की ओर से विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश की परिस्थिति चिंताजनक है । जो कुछ हो रहा है उसके खिलाफ खड़ा नहीं होते है तो आने वाले पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी । उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद का हाल बुरा है । संसद अपनी सबसे बड़ी जिम्मेवारी को निभाने में विफल हो गयी है ।
 

पटना साहिब से भाजपा के सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि व्यक्ति से बड़ा पार्टी है और पार्टी से बड़ा देश होता है । उन्होंने कहा कि वह भाजपा से पहले देश की जनता के हैं। लोकतंत्र की रक्षा के लिए वह सबके साथ हैं। जबतक वह पार्टी में हैं किसी भी मर्यादा का उल्लंघन नहीं करेंगे। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और बिहार की नीतीश सरकार की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि श्री नीतीश कुमार ने धोखे से बिहार में सत्ता हासिल की है। वहीं केन्द्र की मोदी सरकार जनता से किये गये वादों को पूरा नहीं कर पा रही है। अब दोनों सरकार विरोधियों को डराने-धमकाने में लगी हैं।

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कहा कि बिहार के लोग सामान्य लोग नहीं हैं । बिहार बलिदान की भूमि रही है । उन्होंने कहा कि देश में स्थिति ऐसी हो गयी है कि महिलाऐं घर से बाहर नहीं निकल पा रही है। आज देश में बहु बेटियों के साथ बलात्कार हो रहा है ।

By Editor