वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमणियम स्वामी ने ऐसा बयान दे डाला जिससे भाजपा खेमा भौचक रह गया है. स्वामी ने ट्विट कर कहा “मुझे लगता है कि उत्तर प्रदेश में मायावती उसी तरह जीत दर्ज करेंगी, जैसे अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने की थी।”

हंगामा होने पर स्वामी ने यह ट्विट हटा लिया और खेद व्यक्त किया
हंगामा होने पर स्वामी ने यह ट्विट हटा लिया और खेद व्यक्त किया

स्वामी के इस ट्विट के बाद आम लोगों के अलावा भाजपा के नेताओं का भौचक होना लाजिमी था.  लेकिन हालात को संभालने के लिए बाद में स्वामी ने ट्विट डिलिट कर दिया.  उसके बाद  अपनी सफाई भी पेश की।

फिर दोबारा अपने ट्वीट में उन्होंने गलती को सुधारते हुए कहा, “उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर किए गए मेरे ट्वीट में मैं नमो (नरेंद्र मोदी का नाम लेना चाहता था)। गलती से मैने मायावती का नाम ले लिया। गलती पर   मुझे खेद है.”

स्वामी के इस ट्वीट को देखकर कई भाजपा नेता तक हैरान रह गए थे कि आखिर स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना ट्रंप से क्यों की। इतना ही नहीं, कई ट्विटर यूजर्स को अभी भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा कि इतना वरिष्ठ नेता इस प्रकार की भूल कैसे कर सकता है कि नमो की जगह मायावती का नाम दिख दें।

कुछ लोग यह सवाल कर रहे हैं कि क्या स्वामी ने जानबूझ कर ऐसा तो नहीं किया. समझा जाता है कि स्वामी एक होशियार नेता हैं और वह भाजपा नेताओं को हड़काने के लिए भी ऐसा कर सकते हैं.

By Editor