बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में आज टॉपर घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग और पाकिस्तान का झंडा फहराने वालों पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ। परिषद में भारत माता की जय के नारे लगाते हुए बीजेपी के सदस्यों ने तिरंगे के साथ प्रदर्शन किया, वहीं बिहार सरकार पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार पहले भी आतंकियों का पनाहगार रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। बीजेपी सदस्यों ने परिषद पोर्टिको में सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया.legis

 

बिहार विधानसभा में विपक्ष ने टॉपर घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग की। विपक्ष ने पाकिस्तानी झंडा फहराने और बिहारशरीफ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के खिलाफ हंगामा किया।  सदन की कार्यवाही शुरू होते ही और उसके बाद शून्यकाल में फिर से मामला उठाया। टॉपर घोटाले में सीबीआइ जांच कराने की मांग की। विपक्ष बेल पर भी उतरा, लेकिन स्पीकर की अपील पर फिर अपनी जगह पर आ गये। नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कहा टॉपर घोटाला सबसे बड़ा घोटाला है। उसे सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों को संरक्षण प्राप्त है।

 

नेता विरोधी दल प्रेम कुमार ने कहा कि टॉपर घोटाले में बिहार के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया और इससे बिहार की छवि धूमिल हुई है। विपक्ष इस पर सरकार की जवाब की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार इस मामले को रफा-दफा करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में छात्रवृत्ति, टॉपर, शिक्षक नियोजन, मध्याह्न भोजन, टेक्स्ट बुक घोटाला हुआ है। यहां तक कि नियोजित शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है और वे आंदोलन को बाध्य हैं।

By Editor