जनता दले यू के नेता नीरज कुमार ने सुशील मोदी पर कड़ा हमला करते हुए उन्हें ‘भाषागत आतंकी’  कह दिया है. नीरज की यह प्रतिक्रिया मोदी द्वारा नीतीश कुमर पर तल्ख बयान के बाद आयी है.

नीरज कुमार ने सुशील मोदी पर तल्ख हमला बोला है
नीरज कुमार ने सुशील मोदी पर तल्ख हमला बोला 

सुशील मोदी ने  नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने लालू के कदमों में अपनी ‘पगड़ी’ डाल दी.

नौकरशाही डॉट इन के सम्पादक इर्शादुल हक के साथ हुई बातचीत में जद यू के विधान पार्षद ने कहा कि सुशील मोदी भाषागत आतंकी जैसा आचरण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह भाषा की मर्यादा लांघ रहे हैं और हमारे नेता नीतीश कुमार द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए राजद से समर्थन मांगने को अनैतिक बता रहे हैं लेकिन खुद रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन करने को उचित ठहराते हैं जबिक राम विलास पासवान ने पानी पी-पी कर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बयान दिया था.

पढ़ें- लालू के कदमों पर रख दी पगड़ी

ज्ञात हो कि सुशील मोदी ने  नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कभी जनता से लालू की लालटेन फोड़ने की अपील करनेवाले नीतीश कुमार आज अपनी सरकार बचाने और राज्यसभा उपचुनाव में जदयू उम्मीदवारों को जिताने के लिए लालू के पांव पर पगड़ी रख कर गिड़गिड़ा रहे हैं.

सुशील मोदी की इस टिप्पणी पर जद यू के निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि एक समय में सुशील मोदी को नीतीश कुमार इतने अच्छे लगते थे कि वह अमेरिका तक पहुंच कर उनकी प्रशंसा और गुणगान करते थे. उन्होने कहा कि सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को ‘पीएम मैटेरियल’ और दूरदर्शी नेता तक कहा था लेकिन आज जबकि भाजपा में उनकी बात सुनने वाला कोई नहीं तो वह हमारे नेता के प्रति अनाप-शनाप बोल रहे हैं.

यह भी पढ़ें- घर में लगी आग तो दमकल खोजने निकले नीतीश

नीरज ने तल्ख लहजे में कहा कि यह वही भाजपा है जो महाराष्ट्र में उस शिवसेना से गठबंधन करती है जिसके नेता वहां बसे बिहारियों का अपमान करते हैं और उन्हें महाराष्ट्र छोड़ने की धमकी देते हैं. उन्होंने कहा कि शिवसेना से भाजपा का गठबंधन बिहार के लिए अपमान की बात है लेकिन इस पर सुशील मोदी की जुबान बंद हो जाती है और जब हमारी पार्टी राजद से समर्थन मांगती है तो यह गलत कैसे हो गया जबकि दोनों पार्टियां एक ही धारा की राजनीति करती हैं.

ज्ञात हो कि राज्यसभा की दो सीट के लिए 19 जून को उपचुनाव हो रहा है. यह चुनाव जनता दल यू के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है. दूसरी तरफ उसे अपनी पार्टी के कुछ बागी उम्मीदवारों से खतरा है दूसरी तरफ भाजपा इस खतरे को और मुश्किल बनाने में लगी है.

 

By Editor