कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणामों पर संतोष व्यक्त किया लेकिन कहा कि इस चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावों की पोल खुल गयी है और भ्रष्टाचार को लेकर उनकी विश्वसनीयता सवालों के घेरे में आ गयी है।


श्री गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि श्री मोदी हमेशा और लगातार भ्रष्टाचार की बात करते रहे हैं, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जब उनसे राफेल रक्षा सौदे में गड़बड़ी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की कंपनी के कम समय में हजारों गुणा लाभ कमाने जैसे भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल किए गये तो श्री मोदी ने चुप्पी साधे रखी और यह चुप्पी उनकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा करती है।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान श्री मोदी के भाषणों में विकास, भ्रष्टाचार और वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पूरी तरह से गायब थे। भ्रष्टाचार पहले उनके भाषणों का अभिन्न हिस्सा होता था और बिना रुके इसकी बात करते थे। जीएसटी को अपनी सरकार की उपलब्धि बताते थे और विकास की बातें करते थे लेकिन तीन-चार माह के दौरान उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं बोला और न ही पूछे गए सवालों का जवाब दिया। श्री गांधी ने गुजरात चुनाव परिणामों को कांग्रेस के लिए अच्छा बताया और कहा कि तीन चार महीने पहले कहा जा रहा था कि कांग्रेस गुजरात में भाजपा से लड़ नहीं सकती लेकिन कल आए चुनाव परिणाम सभी ने देख लिए हैं।

By Editor