वरिष्ठ समाजवादी नेता शिवानंद तिवारी ने भाजपा पर भ्रूण हत्या का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि हरियाणा भाजपा नेता की सोच चिंताजनक है.SHIVANAND

ज्ञात हो कि हरिणाया भाजपा के नेता ओपी धनखड़ ने किसान मोर्चा सम्मेलन में कहा कि अगर हरियाणा के कुंवारे बीजेपी को वोट देंगे तो वो उनके लिए बिहार से दुल्हन लाएंगे. धनखड़ ने यह भी कहा था कि अभी हरियाणा के लड़के पैसे देकर बिहार की लड़कियों से शादी करते हैं लेकिन अगर हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनी तो इसके लिए उन्हें पैसे खर्च नहीं करने होंगे. धनखड़ के इस बयान पर बवाल मच गया. लेकिन इस बात पर हंगामा और तब बढ़ गया जब सुशील मोदी ने धनखड़ के बयान का समर्थन कर दिया.

उन नेताओं के बयान के बाद शिवानंद तिवारी ने चिंता जताते हुए कहा कि राजनीति में अजूबे नेताओं की तादाद बढ़ती जा रही है.कभी बलात्कार के सवाल पर तो कभी महंगाई पर इनके अजूबे बयान जनता का मनोरंजन तो करते हैं लेकिन इनकी वजह से देश की राजनीत का माखौल भी उड़ाने का वाजिब बहाना मिल जाता है.
तिवारी ने कहा अभी हरियाणा के नेता जी ने वहां के कुंवारे नौजवानों की शादी की समस्या को लेकर जो कुछ बोला वह हमारे नेताओं की सोच पर चिंता जाहिर करने का विषय है. हरियाणा में शादी के लिए स्थानीय लडकियों का अभाव सचमुच चिंता का विषय है.वहां मर्दों के मुकाबले औरतों की संख्या चिंताजनक रूप से कम है.इसकी वजह वहां कन्याओं की भ्रूण हत्या का प्रचलन है.
तिवारी ने कहा कि हरियाणा  के नेता जी नौजवानों की इस समस्या के लिए अपने भाषण में वहां समाज में प्रचलित भ्रूण हत्या को आधार बना सकते थे. इसके विकल्प के रूप में समाधान का जो उपाय उन्होंने सुझाया वह तो एक ढंग से भ्रूण हत्या का समर्थन ही करता है. इसलिये वह भाषण या उनके बचाव में जो दलील दी जा रही है वह हमारी सोच के दिवालियेपन को ही जाहिर करती है.

By Editor