राज्‍य सरकार ने प्रशासनिक व्‍यवस्‍था में व्‍यापक फेरबदल किया है और भारतीय प्रशासनिक सेवा के 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया है । इसमें पांच जिलाधिकारियों को भी बदला गया है ।
dm patna

बिहार सरकार के सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, राजस्‍व पर्षद के अपर सचिव राजेश गुप्‍ता को (82) सहकारिता विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है । पदस्‍थापन की प्रतीक्षा कर रहे सुभाष शर्मा (84) को बिहार राज्‍य योजना पर्षद का परामर्शी बनाया गया है । सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद (87)  को राजस्‍व पर्षद का अपर सदस्‍य बनाया गया है ।

इसके साथ ही इन्‍हें सामान्‍य प्रशासन विभाग में अपर विभागीय जांच आयुक्‍त का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है ।पटना के डीएम एन श्रवणन कुमार (2000) को सामान्‍य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।  कैमूर के डीएम अरविंद कुमार सिंह (2000) को पूर्णिया का डीएम बनाया गया है । पूर्णिया के डीएम मनीष कुमार वर्मा (ओआर 2000) को पटना का डीएम बनाया गया है ।

मंत्रिमंडल सचिवालय में संयुक्‍त सचिव प्रभाकर झा (2000) को कैमूर का डीएम बनाया गया है । नालंदा की डीएम पलका सहनी को (2004)  सामान्‍य प्रशासन विभाग में अपर सचिव बनाया गया है । भागलपुर के डीएम बीडी कार्तिकेय (2008) को नालंदा का डीएम बनाया गया है । प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक सर्वानन एम (2002) को सामान्‍य प्रशासन विभाग में योगदान देने का निर्देश दिया गया है ।

सामान्‍य प्रशासन विभाग में अपर सचिव वंदना प्रेयसी (2003) को बिवरेज कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है । बिहार राज्‍य आवास बोर्ड के राजस्‍व पदाधिकारी मनीष कुमार (2005) को प्राथमिक शिक्षा विभाग का निदेशक बनाया गया है । सामान्‍य प्रशासन विभाग में अपर विभागीय जांच आयुक्‍त राजित पुनहानी (91) को वित्‍त विभाग में सचिव व्‍यय बनाया गया है । इसके अलावा अपने[corner-ad id=null]

By Editor