मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नरोत्तम मिश्रा और विभाग के प्रमुख सचिव प्रवीर कृष्ण के बीच कथित तौर पर तालमेल नहीं होने संबंधी खबरों के बीच श्री मिश्रा ने आज दावा किया कि उनका सभी के साथ बेहतर समन्वय है। अपने विभागों के एक वर्ष के कामकाज का लेखाजोखा पेश करने के लिए बुलायी गयी पत्रकार वार्ता में श्री मिश्रा ने सवालों के जवाब में यह बात कही। श्री कृष्ण और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में श्री मिश्रा ने कहा कि उनका सभी के साथ बेहतर तालमेल है। मंत्री ने कहा कि उनके और अधिकारियों के बीच तालमेल नहीं होने संबंधी खबरें भी मीडिया की उपज है।

 

श्री मिश्रा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पूर्व संचालक और भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे डॉ अशोक शर्मा की बर्खास्तगी की फाइल यह निर्णय लेने के पहले उनके पास नहीं आयी थी। उन्होंने कहा कि यह फाइल बाद में आयी लेकिन शर्मा की बर्खास्तगी का निर्णय सभी की सहमति से हुआ। अपने विभागों की उपलब्धियां पेश करने के बाद श्री मिश्रा पत्रकारों के सवालों से घिर गए और उन पर एक के बाद एक सवाल दागे जाने लगे।

 

दरअसल शिवराज सिंह चौहान सरकार के तीसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न मंत्री मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपने अपने विभागों के एक वर्ष के कामों का लेखाजोखा पेश कर रहे हैं। सबसे पहले यह काम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने किया। इसके बाद रविवार को वन मंत्री डॉ गौरीशंकर शेजवार ने भी पत्रकार वार्ता बुलायी और वह भी पत्रकारों के सवालों का बेहतर तरीके से सामना नहीं कर पाए।

By Editor