ममता का एलान – जान देने को हूं तैयार, मगर नहीं करूंगी समझौता

#CBIvsMamata आज दिन भर देश की मीडिया में छायी रही। वजह चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना था। इस दौरान अपने तेवर दिखाते हुए ममता ने एलान कर दिया – ‘मैं अपनी जान देने को तैयार हूं लेकिन समझौता नहीं करूंगी।‘

mamata-banerjee

नौकरशाही डेस्‍क

ममता बनर्जी कल से ही केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी हुईं हैं। आज इस मामले को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में आज सुनवाई से भी इंकार कर दिया और कल की तारीख मुर्करर कर दी। पूरे देश की मीडिया की नजर बंगाल पर रही। खबर है कि ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट की मीटिंग भी धरन स्‍थल पर पंडाल के पीछे किया।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

ममता ने इस मामले में साफ कहा कि, ‘जब लोग सड़कों पर टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को परेशान कर रहे थे। तब मैं सड़क पर नहीं आई। लेकिन इस बार जब कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार का अपमान हुआ तो हमें गुस्सा आया और हम इसके विरोध में धरने पर बैठे हैं। हम पुलिस प्रमुख राजीव कुमार का अपमान नहीं सहेंगे क्योंकि वह राज्य के प्रमुख अधिकारी हैं। और जब तक हम जिंदा हैं तब तक समझौता नहीं करेंगे।

[tabs type=”horizontal”][tabs_head][tab_title][/tab_title][/tabs_head][tab]

[/tab][/tabs]

कल देर रात भी ममता बनर्जी ने धरना स्थल पर मौजूद पत्रकारों से कहा था कि यह एक सत्याग्रह है और जब तक देश सुरक्षित नहीं हो जाता मैं इसे जारी रखूंगी।

By Editor