बिहार शरीफ 19 मई। पहली बार राजकीय मेला का दर्जा मिलने के बाद राजगीर मलमास मेला की व्यवस्था  की निगरानी स्वयं जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं  पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरीका कर रहे हैं।
बिहारशरीफ संवाददाता संजय कुमार
जिला अधिकारी एवम पुलिस अधीक्षक प्रत्येक दिन सुबह  में कुंड परिसर स्थित श्रद्धालुओं की लाइन एवं ब्रह्मकुंड की व्यवस्था का निरीक्षण कर तैनात अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे  हैं ।
मलमास मेला की अन्य व्यवस्था तथा श्रद्धालुओं के दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं पर भी निरंतर निगरानी की जा रही है। जिलाधिकारी ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता तथा नगर पंचायत राजगीर के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया  है कि किसी भी हालत में मूलभूत सुविधाओं में किसी स्तर पर कोई कमी न हो।
शौचालय एवं  पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था रहे तथा शौचालय में भी पानी की पर्याप्त व्यवस्था हो। सुरक्षा व्यवस्था भी चुस्त दुरुस्त रखने का निर्देश संबंधित मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया है।
जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल, डीआरडीए निदेशक संतोष कुमार श्रीवास्तव, एसडीओ एवं एसडीपीओ समेत सभी वरीय पदाधिकारी भी पूरी मुस्तैदी से मलमास मेला की व्यवस्था में लगे हुए हैं

By Editor