मुजफ्फरपुर स्थित श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला कैदी के साथ दुष्‍कर्म का मामला अब गरमाता नजर आ रहा है। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब बिहार में पुलिस क़ैद में ही बलात्कार कर रहे है। यही है नीतीश जी का राक्षसी सुशासन।

नौकरशाही डेस्क

तेजस्‍वी ने अपने ट्वि‍टर अकाउंट पर लिखा – ‘मुज़फ़्फ़रपुर के अस्पताल में ईलाजरत महिला क़ैदी के साथ नीतीश जी के अधीन दो पुलिसकर्मियों ने बलात्कार किया। अब बिहार में पुलिसकर्मी क़ैद में ही बलात्कार कर रहे है। यही है नीतीश जी का राक्षसी सुशासन। यह नीतीश जी द्वारा प्रायोजित प्रशासनिक अमानवीय क्रूरता की पराकाष्ठा है।‘ बता दें कि बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था और आए दिन सामने आ रहे घोटालों की खबरों के मुद्दे पर गुरूवार को तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में विरोधी दलों ने राजभवन मार्च किया था।

इस दौरान तेजस्‍वी यादव ने पुलिस पर पॉलिटिकल प्रेशर डालने का आरोप लगाया था और कहा था कि  राज्य सरकार द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। मंजू वर्मा के मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई में देरी की। यह मामला भी तब सामने आया जब ब्रजेश ठाकुर ने उनका नाम लिया।  बच्चियों के साथ शेल्टर होम में शर्मसार करने वाली हरकत की गई, जिसके बाद भी सरकार ने सही धाराओं के साथ आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कराया। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद फिर से एफआईआर को ठीक कराया गया। इससे साफ है सरकार आरोपियों को बचाना चाहती है।

अब महिला कैदी के साथ दुष्‍कर्म की घटना सामने आने के बाद भी तेजस्‍वी यादव ने राज्‍य सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि पुलिस कैद में भी कोई सुरक्षित नहीं है। मालूम हो कि इससे पहले मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में करीब 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो चुकी है, जिसके बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है।  इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी बिहार सरकार को फटकार लगाई और बिहार के सभी 17 बालिका गृह की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया।

By Editor