डीएसपी निर्मला कुमारी के यौन शोषण मामले की जांच कर रही कमेटी ने आईपीएस अफसर पुष्कर आनंद के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की है.

डीएसपी निर्मला कुमारी
डीएसपी निर्मला कुमारी

गौरतलब है कि कैमूर के एसपी रहे पुष्कर आनंद पर भुभुआ की निवर्तमान एसडीपीओ निर्मला कुमारी ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का गंभीर आरोप लगाया था.इतना ही नहीं निर्मला ने इससे मुत्तलिक एफआईआर भी दर्ज करायी थी और इसकी शिकायत डायरेक्ट डीजीपी पेके ठाकुर से भी की थी. निर्मला ने अपनी बातों को बताने के लिए बाजाब्ता प्रेस कांफ्रेंस भी बुलाई थी.

पढ़ें   निर्मला ने प्रेस कांफ्रेंस कर लगाया यौन शोषण का आरोप

डीएसपी निर्मला की हुई मेडिकल जांच

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जांच कमेटी ने भभुआ डीएसपी निर्मला कुमारी के आरोपों को सही माना है और कहा है कि पुष्कर आनंद ने अखिल भारतीय सेवा के आचरण के खिलाफ काम किया है.

इस वर्ष जनवरी में यह मामला काफी तूल पकड़ा था. इके बाद डीजीपी पीके ठाकुर ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनायी. इस कमेटी में आईजी अनुपमा निलेकर, महिला सेल की एसपी हरप्रीत कौर, आईपीएस राजेश कुमार के अलावा एक एनजीओ से जुड़ी सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हैं.

इस मामले में पुष्कर आनंद के खिलाफ जब कारण बताओ नोटिस भेजा गया तो उन्होंने कहा ता कि उन्हें झूठे केस में घसीटा जा रहा है.

 

By Editor