पटना पुलिस लाईन में नौ दिन पूर्व अपने साथी की हुयी मौत से आक्रोशित प्रशिक्षु महिला पुलिसकर्मियों के हंगामें के मामले में पुलिस लाईन के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मोहम्मद मसेलहउद्दीन को हटा दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले की जांच कर रहे पुलिस महानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र ) एन. एच. खां ने राज्य पुलिस मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट के बाद पुलिस लाईन के उपाधीक्षक मसेलहउद्दीन को तत्काल मुख्यालय में योगदान करने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट में पुलिस उपाधीक्षक के कामकाज में कई कमियां पायी गयी हैं।

पटना पुलिस लाईन में प्रशिक्षु महिला सिपाही सविता पाठक की इलाज के लिये अवकाश नहीं मिलने पर उनकी मौत हो गयी थी, जिसके बाद 02 नवम्बर को प्रशिक्षु महिला सिपाहियों ने जमकर हंगामा किया था। पुलिस लाईन के उपाधीक्षक मसेलहउद्दीन के कार्यालय एवं आवासीय परिसर में तोड़फोड़ भी की गयी थी। इस दौरान कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

पुलिस लाईन में हंगामा किये जाने के मामले में पुलिस महानिरीक्षक (पटना प्रक्षेत्र) ने 167 प्रशिक्षु समेत 175 सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया था। वहीं इस मामले में 23 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था और 92 पुलिसकर्मियों का प्रक्षेत्र से बाहर तबादला किया गया। इसके अलावा हंगामा और तोड़फोड़ किये जाने को लेकर राजधानी के बुद्धा कॉलनी थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी।

By Editor