पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाईटेड (जदयू) से बागी होकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ जुड़े जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को चुनाव आयोग से राजनीतिक पार्टी की मान्यता मिल गई है।unnamed (9)

 

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर एकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में पार्टी को चुनाव आयोग का पत्र मिल गया है। अब हम को राजनीतिक पार्टी के रूप में मान्यता मिल गयी है। श्री मांझी ने कुछ माह पूर्व ही आयोग को नई पार्टी के लिए आवेदन दिया था। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मतभेद पर जदयू से अलग होने के बाद श्री मांझी ने हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा सेक्युलर (हम) नाम से एक मोर्चा बनाया था। इस मोर्चा में ज्यादातर नेता जदयू के बागी विधायक थे। इसी कारण जदयू से अलग होने के बाद से ही पूर्व मुख्यंमत्री श्री मांझी लगातार कोशिश कर रहे थे कि उनके मोर्चा को पार्टी की मान्यता मिल जाए। मान्यता मिलने के बाद अब हम सितम्बर-अक्टूबर में संभावित विधानसभा चुनाव में अपने चुनाव चिह्न के साथ चुनाव मैदान में उतर सकेगा।

 

लवली आनंद हम में शामिल

उधर पूर्व सांसद लवली आनंद ने अपने समर्थकों के साथ पटना में आयोजित कार्यक्रम में हम में शामिल होने की घोषणा की। इस मौके पर जीतनराम मांझी भी मौजूद थे।

By Editor