सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्हें दिखावे के लिए मुख्यमंत्री बनाने का आरोप लगाते हुये आज कहा कि उस दौरान भी सारा काम श्री कुमार ही करते थे।

पूर्व मुख्यमंत्री श्री मांझी ने गया में कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नैतिकता का हवाला देकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। लेकिन, उसमें उनकी कूटनीति थी। मैं तो केवल नाम का मख्यमंत्री था। शासन सारा कार्य श्री कुमार ही करते थे।

हम के अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे केवल दिखावे के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया था। लेकिन, जब मैं जनता के कल्याण के लिए काम करने लगा तो वह मुझे पागल कहने और मुझे मुख्यमंत्री पद से हटाने की तमाम कोशिशें की।  उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्ष के बाद भी विकास के मामले में बिहार पैसेंजर ट्रेन की चाल चल रहा है जबकि राज्य में विकास की गति राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस की रफ्तार जैसी होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि बिहार की प्रगति नहीं हो रही है।

By Editor