दलितों में भाजपा की पैठ से चिंतित बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने दलितों को याद दिलाया है कि वे हिंदू नहीं हैं और भाजपा उन्हें दिग्भ्रमित करने की कोशिश कर रही है.mayawati

राजेश कुमार सिंह, लखनऊ

मायाती ने लखनऊ में एक चुनावी सभा में कहा कि भाजपा के नेता दलितों से घृणा करते हैं और यही कारण  है कि वे दलित बस्तियों में नहीं जाते लेकिन चुनावों के दौरान वोट लेने के लिए वे आपके घरों तक पहुंच जाते हैं और कहते हैं कि वे ( भाजपा नेता) आपके भाई बंधु हैं.

मायावती ने कहा कि जैसे ही चुनाव खत्म हो जाते हैं वे फिर आपको भूल जाते हैं और तब वे आपके मुहल्लों से गुजरते हुए अपने चेहरे कपड़ों से ढक लेते हैं.

मायावती ने  पार्टी प्रत्याशी नकुल दुबे के चुनाव प्रचार के लिए लखनऊ में आयोजित रैली में ये बातें कहीं. दुबे लखनऊ से बसपा के प्रत्याशी हैं.

अनुसूचित जाति के लोगों से बसपा प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हुए मायावती ने याद दिलाया कि क्या अगड़ी जाति के लोग दलितों को अछूत के तौर पर नहीं व्यवहार करते रहे हैं? उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों ने जो तरक्की की है वह बाबा साहब द्वारा छुवाछूत के खिलाफ चलाये गये आंदोलन और उनके द्वारा बौद्ध धर्म स्वीकार करने के कारण संभव हो सका है..

मायावती ने मुसलमानों को सावधान करते हुए कहा कि बाबा साहब कभी मुसलमानों के खिलाफ नहीं थे लेकिन भाजपा के नेताओं ने बाबा साहब के प्रति गलफहमी फैलाने की कोशिश की है उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के अधिकार की रक्षा के लिए बाबा साहब ने भारत के संवैधानिक ढ़ांचे को सेक्युलर बनाया.

 

अदर्स वॉयस कॉलम के तहत हम  अन्य मीडिया की खबरों को प्रकाशित करते हैं. यह खबर साभार हिंदुस्तान टाइम्स

By Editor