मिट्टी घोटाला में लालू परिवार को क्लीन चिट, राजद ने कहा मोदी मांगे माफी, दें इस्तीफा

लालू परिवार पर 90 लाख रुपये के मिट्टी घोटाले का सुशील मोदी का दाव उलटा पड़ गया है. मुख्यसचिव ने अपनी रिपोर्ट कहा है कि 90 लाख की मिट्टी भराई का आरोप निराधार है. उधर लालू परिवार को मिली राहत पर राजद ने सुशील मोदी से इस्तीफा की मांग की है.
राजद नेता शक्ति सिंह ने कहा है कि सुशील मोदी इस्तीफा दें और बिहार की जनता से माफी मांगें.
गौरतलब है कि भाजपा नेता और विधान मंडल में विपक्ष के नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव के पुत्र तेज व तेजस्वी के निर्माणाधीन मॉल की जमीन से निकली मिट्टी को 90 लाख रुपये में पटना चिड़ियाखाना को बेचा गया है. उन्होंने कहा था कि इस मामले में तेज प्रताप यादव ने बहैसियत वन एंव पर्यावरण मंत्री के चिड़ियाखाने में मिट्टी भराई का काम करवाया था. इसके एवज उन्होंने 90 लाख रुपये लिये थे. इस बयान के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने इस संबंध में पूरी रिपोर्ट तलब की थी.
इस रिपोर्ट के आधार पर अंजनी सिंह ने कहा कि 90 लाख की मिट्टी की बात निराधार है.राज्य सरकार का कहना है कि जांच रिपोर्ट में इस तरह के किसी घोटाले का पता नहीं चलता. ऐसे में किसी भी शख्स पर कोई आरोप नहीं बनता है. उन्होंने कहा कि चिड़िया खाना ने 9 लाख की मिट्टी खरीदी है. लेकिन यह अभी पता लगाया जाना है कि मिट्टी कहां से आयी है.  ध्यान रहे कि इससे पहले लालू प्रसाद ने भी दावा किया था कि उनके परिवार की जमीन से एक रुपये की मिट्टी भी चिड़िया खाने को नहीं बेची गयी.
मुख्य सचिव ने कहा कि मिट्टी कहां की है यह पता किया जाएगा’. इस प्रकार मुख्यसचिव ने कथित मिट्टी घोटाले में लालू परिवार को क्लीन चिट दे दी है.