हजरत मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताख टिप्पणी करने वाले हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी को फांसी देने की मांग के साथ शुक्रवार को डेढ़ लाख लोग मुजफ्फरनगर की सड़कों पर उतर आये.kamlesh

इतनी बड़ी भीड़ को देखते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गये. जुमे की नमाज के बाद तमाम मस्जिदों से लोग सड़कों पर आ गये और वे कमलेश तिवारी को फांसी देने और मजहबी भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले के खिलाफ सख्त कानून बनाये जाने की मांग कर रहे थे.

भारी भीड़ देखकर लोग अनहोनी की आशंका में घरों में दुबके रहे। कई जगह बाजार बंद हो गए। गुस्साये लोगों ने नारेबाजी कर कमलेश तिवारी के पुतले फूंके और फांसी देने की मांग की।

कमलेश ने हजरत मोहम्मद पर टिप्पणी की थी जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में समुदाय विशेष का प्रदर्शन जारी है। राजधानी लखनऊ सहित बेहद संवेदनशील पश्चिमी यूपी में भी विरोध की लहर तेज हो गई है।

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने तिवारी को फांसी देने और घृणास्पद भाषण देने वालों के लिए सख्त कानून की मांग की।ऐसे शब्द नहीं सुन सकते। मुस्लिमों की भावनाओं की कद्र की जानी चाहिए। हम कमलेश के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं

समाजवादी पार्टी के मीडिया संयोजक जावेद अंसारी ने कहा कि हमारी दो मांगे हैं। पहली ये कि हम कमलेश को फांसी देने की मांग कर रहे हैं और दूसरी ये कि हम घृणास्पद भाषण देने वालों के लिए कड़े कानून की भी मांग कर रहे हैं। वह चाहे हिंदू हो या मुस्लिम। लोगों की भावनाओं का सम्मान होना ही चाहिए।

By Editor