राष्ट्रीय जनता दल छो़ड़ जनता दल यू का दामन थामने वाले अबू कैसर ने अपने एक बयान से कोहराम मचा दिया है. कैसर ने कहा है कि लालू प्रसाद फोन पर नरेंद्र मोदी से बात किया करते हैं.

अबू कैसर( दायें)
अबू कैसर( दायें)

कैसर ने नौकरशाही डॉट इन द्वारा यह पूछे जाने पर कि आप बहुत बड़ी बात कह रहे हैं, इसके जवाब में कैसर ने कहा मैं जो कह रहा हूं वह झूठ नहीं है. कैसर ने अपने दावे को दोहराते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने खुद हमारे फोन से मोदी से बात की है.

कैसर ने कहा कि वह आने वाले दिनों में कुछ और खुलासे करने वाल हैं. हालांकि कैसर ने यह नहीं कहा कि लालू प्रसाद की मोदी से क्या बात हुई थी. दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी ने एक बार सार्वजनिक सभा में कहा था कि उन्होंने लालू प्रसाद की तबियत बिदगड़ने पर लालू प्रसाद का कुशल क्षेम पूछा था.

मालूम हो कि अबू कैसर 2010 में राष्ट्रीय जनता दल के टिकट से भागलपुर के नाथनगर सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन हार गये थे. कैसर ने इस बार लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल से भागलपुर से लड़ना चाह रह थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला.

इसके बाद जनता दल यू ने उन्हें ऑफर दिया कि वह जद यू के टिकट पर भागलपुर से चुनाव लड़ें. इस आफर के मद्देनजर अबू कैसर जनता दल यू में शामिल हो गये हैं. इस संबंध में जद यू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि कैसर भागलपुर से चुनाव लड़ेंगे.

मालूम हो कि अबू कैसर ऑल इंडिया मुस्लिम फ्रंट के बैनर से भागलपुर दंगा पीड़ितों के पक्ष में आंदलन करते रहे हैं. ध्यान रहे कि भागलपुर में 1989 में भयानक साम्प्रदायिक दंगा हुआ था जिसमें 800 से ज्यादा लोगों की जान गयी थी. इनमें अधिकतर लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे.

अबू कैसर ने भागलपुर दंगा पीड़ितों के लिए आंदोलन कर उनको इंसाफ दिलाने का संघर्ष किया था.

By Editor