उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को होने वाले प्रथम चरण के मतदान से पहले राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी के विजयी रथ के रूकने का दावा करते हुए कहा कि महागठबंधन ने बिहार में भाजपा का विजय रथ रोका था लेकिन यूपी में तो भाजपा पहले से ही टूटे पहिये के रथ पर सवार है, जो 11 मार्च को पूरी तरह टूट जायेगा।ddddd

 

श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए लिखा कि  मैंने और नीतीश कुमार ने बिहार में भाजपा का रथ रोका था। यूपी में तो रथ ही नहीं है।. इनका सब पहिया टूट चुका है। बचा-खुचा 11 मार्च को टूट जाएगा।  राजद सुप्रीमो ने भाजपा के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला करते हुए ट्वीट किया ,कि मैं तो फ्रीलांसर हूं। घृणा और विष फैलाने वाले भाजपा और आरएसएस जैसे संगठनों को उखाड़ फेंकने के लिए कहीं भी जा सकता हूं। इससे पहले श्री यादव ने यूपी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सीमित रैलियों को लेकर भी प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनकी चुनिंदा रैलियों से लगता है कि मोदीजी यूपी में हार की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं।

 

नंद किशोर का लालू पर पलटवार

उधर, बिहार भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोक लेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के टूटे पहिये वाले रथ पर सवार होकर उतरने के बयान पर पलटवार करते हुये सवालिया लहजे में कहा कि महागठबंधन का घोड़ा यूपी में प्रवेश करने से पहले ही क्यों ठिठक गया।  श्री यादव ने यहां कहा कि राजद सुप्रीमो भाजपा के रथ और रथ के पहियों की चिंता छोड़ आत्म विश्लेषण करें कि महागठबंधन का घोड़ा उत्तर प्रदेश में प्रवेश से पहले ही क्यों ठिठक गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति करने का दावा करने वाला तीसरा घटक कांग्रेस बैसाखी बनकर हैसियत बचाने को मजबूर हो गया।

By Editor