कांग्रेस के राष्‍ट्रीय कोषाघ्‍यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री मोतीलाल बोरा ने कहा है कि कांग्रेस सोनिया गांधी व राहुल गांधी के नेतृत्‍व में एक बार फिर सशक्‍त बनकर उभरेगी। राजद, कांग्रेस व जदयू के महागठबंधन बनने के बाद पहली बार बिहार आए बोरा ने कहा कि राज्‍य सरकार में शामिल होने या न होने का फैसला पार्टी का केंद्रीय नेतृत्‍व करेगा। कल पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि भाजपा के हिडेन एजेंडे से जनता को आगाह करना कार्यकर्ताओं की बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के पास कोई विजन नहीं है।DSC08283

 

श्री बोरा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी का सदस्यता अभियान को गंभीरता से लेने और इसे तेज करने की जरूरत है। यही मौका होता है, जब कार्यकर्ताओं का जुड़ाव नए लोगों से होता है। इस बहाने जनसंपर्क भी होता है। पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने का भी यही समय है। भविष्य कांग्रेस का ही है। लेकिन नेता और कार्यकर्ता सबको जनता का भरोसा जीतना होगा। मंत्रिमंडल विस्तार तथा नेतृत्व से जुड़े सवालों को उन्होंने टाल दिया। उन्होंने साफ कहा कि ये मसले हाईकमान से तय होते हैं। इसके पहले प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने उनका स्वागत किया। उनके साथ दिल्ली से आए कनिष्क सिंह भी थे।

 

पटना आने के बाद श्री बोरा ने कांग्रेस की संपत्ति और भूखंडों का जायजा लिया। वह सदाकत आश्रम के अलावा पाटलिपुत्र, कदमकुआं और अदालतगंज भी गए। कुछ भूखंडों पर अतिक्रमण का जायजा भी लिया। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक चौधरी को जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने की दिशा में पहल करने का निर्देश दिया है। श्री वोरा ने  कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कुशल नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उनके कुशल निर्देशन में यूपीए सरकार ने ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं।

By Editor