40 वर्ष में किसी भारतीय पीएम के कनाडा का पहला दौरा करने संबंधी ट्विट करने वाले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन को मोदी सरकार ने प्रोमोशन दे दिया है.akbaruddin

 

सैयद अकबरुद्दीन को विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव का ओहदा दिया गया है. इतना ही नहीं अकबरुद्दीन  इस साल अक्टूबर में होने वाले भारत-अफ्रिका सम्मेलन का  चीफ कोऑर्डिनेटर की भी भूमिका निभायेंगे.

गौरतलब है कि सैयद अकबरुद्दीन पीएम नरेंद्र मोदी के संग युरोप और कनाडा दौरे पर थे. कनाडा में अकबरुद्दीन ने नरेंद्र मोदी के एक बयान को ट्विट करते हुए लिखा था कि पिछले 42 वर्षों में भारत के किसी पीएम का यह पहला कनाडा दौरा है. इस ट्विट के बाद विवाद बढ़ा और मीडिया ने खबर दी कि 2010 में मनमोहन सिंह कनाडा के दौरे पर गये थे. इस खबर के बाद नरेंद्र मोदी की व्यापक पैमाने पर आलोचना हुई और उन पर आरोप लेगे कि उन्होंने झूठ फैलाया. सैयद अकबरुद्दीन के इस ट्विट के बाद सोशल मीडिया में अकबरुद्दीन की भी खूब आलोचना हुई.

अकबरुद्दीन के प्रोमोशन के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी विकास स्वरूप को सौंपी गयी है. विकास स्वरूप 1986 बैच के आईएफएस अफसर हैं. बीते दिन ही अकबरुद्दीन और स्वरूप दोनों पीएम मोदी के संग युरोप और कनाडा की यात्रा से लौटे हैं.

By Editor