राज्‍य में इस वर्ष होने वाले विधान सभा चुनाव में संयुक्त प्रचार अभियान चलाने के मुद्दे पर सत्तारूढ़ जदयू और राजद में गहराते मतभेद के बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बंद कमरे में मुलाकात की ।nitish  2

 

बंद कमरे में हुई दो घंटे बातचीत

श्री यादव और श्री कुमार के बीच राजकीय अतिथिशाला में करीब दो घंटे तक मुलाकात हुई। स्थानीय कोटे से विधान परिषद की 24 सीटों के चुनाव में जदयू-राजद-कांग्रेस- राकांपा गठबंधन को भाजपा के नेतृत्व वाले राजग से मिली करारी हार के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात है और इसे काफी  महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक के बाद श्री यादव ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बैठक में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई और इसपर विचार किया गया कि गठबंधन को किस तरह और मजबूत किया जाये। उन्होंने  कहा कि गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा के बारे में मीडिया में जो अटकलें लगायी जा रही है वह सही नहीं है ।

 

श्री यादव ने कहा कि अभी श्री कुमार के साथ बातचीत में सीटों के बंटवारे पर कोई चर्चा नहीं हुई  है । सही समय पर सीटों का बंटवारा हो जाएगा । उन्होंने कहा कि पहले राजग अपना तालमेल कर  ले तो उनके गठबंधन (जदयू-राजद-कांग्रेस-राकांपा) के लिए बेहतर होगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि 26 जुलाई को जाति जनगणना रिपोर्ट  के आंकड़े को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर गांधी मैदान में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ वह भी उपवास पर बैठेंगे । उन्होंने कहा कि गठबंधन को और मजबूत करने के लिए उन्हें उपवास पर बैठना होगा ।

By Editor