पत्रकार प्रेमशंकर झा के बाद अब भारत के पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर ने भी नरेंद्र मोदी के उस आरोप की सच्चाई की बखिया उड़ा दी है जिसमें मदी ने कहा था कि पाकिस्तान गुजरात चुनाव में हस्तक्षेप कर रहा है.
पूर्व सेना प्रमुख ने कहा कि मोदी जिस बैठक की बात कर रहे हैं उसमें वह भी शामिल हुए. उस बैठक में पाकिस्तान के नेता खुर्शीद कसूरी भी शामिल हुए और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह, मणिशंकर अय्यर भी. लेकिन इस बैठक में भारत पाक रिश्तों पर तो चर्चा हुई लेकिन गुजरात चुनाव के बारे में कोई बात नहीं हुई.
गौरतल हो कि पीएम मोदी ने
गुजरात के पालनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते समय, मोदी ने आरोप लगाया था विधानसभा चुनाव में पाकिस्‍तान ‘हस्‍तक्षेप’ कर रहा है। मोदी ने अपनी बात के प्रमाण में कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने अय्यर के आवास पर पाकिस्‍तान के नेताओं से मुलाकात की थी।
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी के भारत दौरे के वक्त कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने डिनर मीटिंग का आयोजन किया था। इस बैठक में पाकिस्तान नेता नहीं बल्कि भारत के विदेश सेवा अधिकारी और पूर्व सेना सेनाध्यक्ष मौजूद थे।
गौरतलब है कि इससे पहले वरिष्ठ पत्रकार प्रेमशंकर झा ने भी मोदी के आरोपों को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा कि उस बैठक में गुजरात चुनाव पर कोई बात हुई ही नहीं.
 
पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपुर ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में कहा कि ‘हां मैं उस बैठक का हिस्सा था लेकिन उसमें भारत-पाक रिश्तों से ज़्यादा किसी चीज़ पर चर्चा नहीं हुई।’
इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह, पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर, पूर्व राजनयिक सलमान हैदर, टीसीए राघवन, शरत सभरवाल और के. शंकर बाजपेयी मौजूद थे। बाजपेयी, राघवन और सभरवाल पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त भी रह चुके हैं।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा हार के डर से इस तरह के आरोप लगा रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठकर मोदी जी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। मोदी जी चिंतित, हताश और गुस्से में हैं, ऐसे बयान में कोई सच्चाई या तथ्य नहीं है और यह झूठ पर आधारित है

By Editor