कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर प्रहार किया और कहा कि उनके लिए वादा करना महज ‘चुनावी जुमला’ है। श्रीमती गांधी ने गया जिले के वजीरगंज में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार में शोषण की खुली छूट मिली हुई है।sonia-shinde bodh_0_0

 

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने स्वास्थ्य बजट में भारी कटौती कर दी है, जिससे जीवन रक्षक दवाओं तक की कमी हो गयी है। दूसरी ओर प्रधानमंत्री सबको मुफ्त दवाएं देने का वादा कर रहे हैं जो पूरी तरह झूठ है। उन्होंने बेतहाशा महंगाई के लिए केन्द्र की नीतियों जिम्मेवार ठहराया और कहा कि दाल की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसी तरह रोजमर्रा की अन्य वस्तुओं के दाम भी सातवें आसमान पर हैं।
 

कांग्रेस अध्यक्ष ने विदशों में राजनीतिक विरोधियों की आलोचना करने पर पलटवार करते हुए कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने राजनीतिक विरोधियों की आलोचना विदेश में नहीं की लेकिन मोदी ने विदेश में जाकर ऐसा किया। यह घटिया राजनीति है। मोदी के लिए वादा करना चुनावी जुमला है। हमारे लिए यह जुमला नहीं। विकास हमारे लिए केवल नारा नहीं है । इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी महासचिव सी पी जोशी समेत अन्य नेता उपस्थित थे। इससे पूर्व कहलगांव में आयोजित चुनावी सभा में श्रीमती गांधी ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के वादों पर भरोसा नहीं किया जा सकता। उनके वादे खोखले होते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि श्री मोदी देश में कम और विदेश में ज्यादा रहते हैं।

By Editor