कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि नरेंद्र मोदी द्वारा अपमानित किये जाने के बावजूद नीतीश कुमार एनडीए का हिस्सा बने हुए हैं. गोहिल ने कहा कि उन्हें सोचना चाहिए कि भाजपा ने जिस तरह कश्मीर में मुख्यमंत्री  महबूबा मुफ्ती  से समर्थ वापस ले कर सरकार गिरा दिया वही अंजाम नीतीश का भी होने वाला है.

 

 शक्ति सिंह गोहिल ने शनिवार को वडोदरा में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में अभी जो हुआ उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी बिहार में भी जेडीयू से समर्थन वापस खींच सकती है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले रविवार को नीति आयोग की बैठक में प्रधानमंत्री द्वारा ‘अपमानित’ किए जाने के बाद भी नीतीश कुमार ने बीजेपी की अगुवाई में एनडीए में बने रहने का निर्णय लिया है.

कांग्रेस के बिहार प्रभारी गोहिल ने गरीब उत्तरी राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा न देने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि नीति आयोग के हाल की बैठक में जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग का मुद्दा उठाया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से भाजपा व जदयू के संबंधों में तनाव बढ़ा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने, जिन्होंने 2016 में नोटबंदी का समर्थन किया था अब नोटबंदी पर सवाल खड़ा किया है. वहीं जदयू , भाजपा पर दबाव बना रही है कि लोकसभा चुनाव में 2014 का फार्मुला लागू होना चाहिए.

 

 इससे पहले पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने के लिए नीतीश ने एक सभा में पीएम मोदी से आग्रह किया था लेकिन उनकी वह मांग भी नहीं मानी गयी.

By Editor