प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को फोन करके उन्हें वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) तथा अन्य महत्वपूर्ण विधेयकों को संसद में पारित कराने के संबंध में चर्चा के लिए आमंत्रित किया है।sonia

 

वेकैंया नायडु ने दी जानकारी

संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडु ने एक टीवी चैनल से कहा कि श्री मोदी ने कांग्रेस के दोनों नेताओं को चाय पर बुलाया है और इस दौरान प्रधानमंत्री उनके साथ संसद में पारित होने के लिए लम्बित अन्य विधेयकों पर भी चर्चा करेंगे। सरकार कांग्रेस के साथ बातचीत करके लोक महत्व के इन सभी विधेयकों को पारित कराना चाहती है और इसी संबंध में प्रधानमंत्री ने श्रीमती गांधी तथा डॉ सिंह को चाय पर आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि सरकार जीएसटी जैसे महत्वपूर्ण विधेयक को शीतकालीन सत्र में ही पारित कराना चाहती है और इसी चिंता को ध्यान में रखते हुए खुद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेताओं को फोन करके इन विधेयकों को पारित कराने में सामने आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए बातचीत के वास्ते आमंत्रित किया है। यह मुलाकात आज शाम होने की उम्मीद है।

 

कांग्रेस समर्थन को तैयार

इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी पार्टी संसद में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का समर्थन करने के लिए तैयार है बशर्ते सरकार उनकी तीन मांगें मान ले।  श्री गांधी ने संसद भवन परिसर मं संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी को तीन बिंदुओं पर आपत्ति है। इस बारे में बातचीत चल रही है। जीएसटी से लोगों का फायदा होगा। हम कर की सीमा चाहते हैं। अगर सरकार हमारी बात मानती है तो हम इसका समर्थन करेंगे।

By Editor