महात्‍मा फुले युवा जागरण मंच के तत्‍वावधान में आगामी 29 जुलाई को पटना में युवा सम्‍मान एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे।unnamed (8)

 

महात्‍मा फुले युवा जागरण मंच के प्रधान महासचिव व कोषाध्‍यक्ष रामेश्‍वर कुमार महतो ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि संगठन युवाओं को व्‍यावसायकि विकास के साथ राजनीति और समाजसेवा के क्षेत्र आने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की नीति और कार्यक्रम में मंच विश्‍वास करता है और उसको आगे बढ़ाने का प्रयास करेगा। श्री महतो ने कहा कि संस्‍था राजनीतिक, सामाजिक, शिक्षा और आर्थिक स्‍वावलंबन सभी दिशा में समग्र रूप से विकास और उत्‍थान की बात करता है।

 

इस मौके पर मंच के संरक्षक सीपी सिन्‍हा और जेपी वर्मा ने कहा कि महात्‍मा ज्‍योतिबा फुले और सावित्री बाई फुले ने समाज में शिक्षा के विकास का काम किया था। इन लोगों ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी ज्‍योतिबा फुले के समान समाज के समग्र विकास की पहल कर रहे हैं। यही कारण है कि मंच ने नीतीश कुमार के साथ मिलकर काम करने का निर्णय लिया है। इस मौके पर वक्‍ताओं ने कहा कि कुशवाहा, सैनी, माली, शाक्‍य और मौर्य जैसी जातियों को जोड़ने का  प्रयास किया जा रहा है। इन वर्गों के प्रतिभाशाली छात्रों को प्रोत्‍साहित भी किया जाएगा। इस मौके पर मंच के अध्‍यक्ष संजय मालाकार, कार्यकारी अध्‍यक्ष संतोष कुशवाहा, प्रवक्‍ता नागमणि कुशवाहा भी उपस्थित थे।

By Editor