त्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है. सहारनपुर में लगातार जातीय और सांप्रदायिक तनाव से सरकार की जगहंसाई हो रही है क्योंकि कई मामलों में हिंदू युवा वाहिणी के लोग ही गुंडागर्दी पर उतर आये हैं ऐसे में राज्य सरकार ने पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करके कानून व्यस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की है.
शुक्रवार को कुल 39 आईपीएस अफसरों को नयी जिम्मेदारी दी गयी है.
नयी व्यवस्था के तहत सूबे के हर पुलिस जोन में एडीजी स्तर के अफसर तैनात किए गए हैं. जबकि जोन मुख्यालय की रेंज में आईजी की तैनाती होगी।
भारी बदलाव, नये उपाय
 
इस बदलाव के तहत  चंद्र प्रकाश प्रथम को एडीजी क्राइम के पद पर भेजा गया है जबकि जीएल मीणा को एडीजी विशेष जांच बनाया गया है    बीके मौर्या को एडीजी रेलवे पदभार दिया गया है, तो आरके विश्वकर्मा को एडीजी पीएसी बनाया गया गया है. ऐसे ही डीएल रत्नम को एडीजी प्रशिक्षण के पद पर तैनाती दी गई है. जबकि आईपीएस अफसर यशवीर सिंह एडीजी होमगार्ड बनाए गए हैं
 
सहारनपुर ने बढ़ाई चिंता
 सहारनपुर में पिछले 25 दिनों में तीन बार हिंसा होने के बाद तबादले का दौर जारी है.  आईपीएस अधिकारी विश्वजीत महापात्रा को वाराणसी जोन में एडीजी के पद पर तैनात किया गया है, वहीं आनंद कुमार को एडीजी मेरठ जोन बनाया गया है. आईजी मेरठ के पद से हटाए गए अजय आनंद को एडीजी आगरा जोन बनाया गया है। बरेली जोन में एडीजी बृजराज मीणा को तैनात किया गया है। अभय कुमार प्रसाद को एडीजी लखनऊ जोन बनाया गया है.आईजी वाराणसी जोन एन रवींद्र को हलकी जिम्मेदारी देते हुए आईजी फायर सर्विस बनाया गया है।
 

   मेरठ जोन में पडने वाले सहारनपुर, जहां पिछले 5 दिनों से साम्प्रदायिक व जातीय तनाव से योगी सरकार की जगहंसाई हो रही है वहां के आईजी अजय आनंद को हटा दिया गया है.    

By Editor