सत्तारूढ़ महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल ने नोटबंदी के मुद्दे पर आज अपने ही घटक जनता दल यूनाइटेड और कांग्रेस को निशाने पर लिया है ।  राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के कारण ही विपक्षी एक जुटता समाप्त हुयी है । उन्होंने कहा कि नोटबंदी पर कांग्रेस से रणनीति में चूक हुयी है । raghu

श्री सिंह ने कहा कि जदयू से भी गलती हुयी है। महागठबंधन का नेता होते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इस मुद्दे पर समर्थन किया है । उन्होंने कहा कि जदयू के अलग रूख से महागठबंधन में संशय उत्पन्न हो गया है । लोग उनसे से सवाल पूछते हैं कि 49 या 50 दिन में कुछ नहीं रखा है । उन्होंने कहा कि जदयू अपनी इस भूल को जल्द सुधार करें ।

 

वहीं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने नोटबंदी पर पार्टी के रूख को स्पष्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मुद्दों पर अलग राय हो सकती है । केवल नोटबंदी पर ही विपक्षी एकजुटता को मापना ठीक नहीं होगा । उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के खिलाफ और कई मुद्दे हैं।  श्री सिंह ने कहा कि नोटबंदी पर पार्टी का नजरिया अलग है । लोकतंत्र में असहमति हो सकती है । उन्होंने कहा कि सुशासन पर कोई मतभेद नहीं है । महागठबंधन साझा कार्यक्रम पर मजबूती के साथ कायम है ।  जदयू के प्रदेश प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी नोटबंदी को लेकर अपने पुराने रूख पर कायम है ।

By Editor